Breaking News
Home / Hindi / संजय दत्त पर दिवानी इन 308 हसीनाओं में शामिल है ये बड़े नाम, अंबानी की पत्नी भी है शामिल

संजय दत्त पर दिवानी इन 308 हसीनाओं में शामिल है ये बड़े नाम, अंबानी की पत्नी भी है शामिल



संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ का टीज़र रिलीज़ हो चूका है. इस फिल्म के टीज़र को देखकर आपको ये तो पता चल गया होगा की संजय दत्त बड़े ही रंगीन इंसान था. इस टीज़र में बताया गया है की उनकी 308 गर्लफ्रेंड हुआ करती थी. तो आइये हम आपको संजय दत्त की उन गर्लफ्रेंड से मिलवा देते है जिनके साथ उनके अफेयर के काफी चर्चे हुआ करते थे. 308 में से कुछ चुनिन्दा गर्लफ्रेंड की तस्वीर और कहानी हम आपको बताने जा रहे है.

1. टीना मुनीम (1981-1983)

 

टीना भी एक बॉलीवुड एक्ट्रेस थी. उन्होंने फिल्म रॉकी में संजय दत्त के साथ काम किया था. उसी फिल्म के दौरान टीना और संजय नज़दीक आ गये थे और उनका ये रिलेशन 2 साल तक चला ख़बरों के मुताबिक टीना मुनीम ने पहले राजेश खन्ना के लिए संजय दत्त को छोड़ दिया और बाद में फिर राजेश खन्ना से रिश्ता तोड़ अनिल अम्बानी से शादी कर ली.

2. ऋचा शर्मा (1987-1996)

 

मात्र 22 साल की उम्र में संजय दत्त ड्रग्स की वजह से मौत के करीब पहुँच गये थे. इलाज के लिए जब वे अमेरिका गए हुए थे तब उनकी मुलाकात ऋचा शर्मा से हुई. कुछ समय डेट करने के बाद 1987 में दोनों ने शादी कर ली| ऋचा भी कुछ समय फिल्मों में काम कर चुकी थी| शादी के कुछ समय बाद दोनों ने एक बेटी त्रिशला को जन्म दिया. हालाँकि शादी के दो साल बाद ऋचा को कैंसर हुआ और वो इलाज़ करने के लिए अपनी बेटी के साथ आपने पेरेंट्स के घर अमेरिका चली गयी लेकिन 1996 में ऋचा की मौत हो गयी.

3. माधुरी दीक्षित

 

ये इनके सबसे चर्चित अफेयर में से एक है. 1991 में साजन फिल्म के दौरान माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के प्यार के खूब चर्चे हुए. ख़बरों के मुताबिक दोनों शादी भी करने वाले थे लेकिन 1993 में संजय दत्त के अरेस्ट होने के बाद ये रिलेशन वहीँ छूट गया.

4. रिया पिल्लई (1993-2005)

 

माधुरी दीक्षित के साथ रिलेशन ख़तम होने के बाद संजय दत्त का अफेयर एक मॉडल रिया पिल्लई के साथ हुआ. 1998 में दोनों ने शादी कर ली लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा देर चल ना पाया और फाइनली दोनों ने 2005 में तलाक ले लिया. हालाँकि रिया अब टेनिस खिलाडी लीएंडर पेस के साथ शादीशुदा जिंदगी जी रही है.



5. नादिया दुर्रानी (2006)

 

ख़बरों के मुताबिक संजय दत्त और रिया पिल्लई के रिश्ते टूटने का कारण संजय दत्त की नादिया दुर्रानी के साथ नज़दीकियां थी| कहते हैं की फिल्म कांटे की शूटिंग के दौरान संजय दत्त और नादिया एक दूसरे के करीब आये थे लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा समां टिक ना पाया और जितनी तेज़ी से नादिया संजय की जिंदगी में आयी उतनी तेज़ी से निकल भी गयी|

6. मान्यता दत्त

 

नादिया से रिश्ता टूटने के बाद मान्यता संजय दत्त की जिंदगी में आयी| 2 साल एक दूसरे को डेट करने के बाद संजय ने मान्यता से 2008 में शादी कर ली| कुछ साल बाद इस जोड़ी ने शाहराण दत्त और इक़रा दत्त को जन्म दिया. संजय और मान्यता का रिश्ता आज भी चल रहा है और ये कपल अब अपनी शादीशुदा ज़िन्दगी को बिलकुल ख़ुशी से जी रहा है.

7. लिसा रे (1990-1993)

 

लिसा एक सुपर मॉडल थी. संजय की पहली पत्नी की मौत के बाद वे डिप्रेशन में चले गए थे. और उसके कुछ समय बाद उनके और लिसा के अफेयर की ख़बरें आने लगी. लेकिन लिसा ने इस रिश्ते को कभी कबूल नही किया.

 

8.रेखा

 

फिल्म ज़मीन आसमां के दौरान इनकी रिश्ते की खबर आई थी.  ख़बरें तो ये भी आयीं कि रेखा संजय के नाम का सिन्दूर भी लगाती हैं | हालांकि ऐसा कुछ नहीं था | दोनों की शादी की ख़बरें भी आयीं और इन ख़बरों को खुद इन संजय और रेखा ने हवा दी जब वे नीजी समारोह में एक दुसरे के काफी करीब देखे गए. फिर भी इनके बीच अफेयर की खबरें ही. लेकिन बाकी अफेयर्स की तरह संजय का ये रिलेशनशिप भी ज्यादा दिन नही चला