Breaking News
Home / Hindi / एक तरफ़ा प्यार में बर्बाद हो गए थे बॉलीवुड के ये 4 सुपर स्टार्स, एक ने ले लिया था शराब का सहारा!

एक तरफ़ा प्यार में बर्बाद हो गए थे बॉलीवुड के ये 4 सुपर स्टार्स, एक ने ले लिया था शराब का सहारा!



दोस्तों प्यार ऐसे रोग है जो कब और कहा हो जाये कोई नही बता सकता है, और जिसे ये हो गया उसे  इसे पाना बहुत जरुरी हो जाता है, और अगर उसे वो हासिल नही होता है तो उसको कुछ नही समझ आता है। उसकी दुनिया वीरान हो जाती है, आज आपको कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें साथ काम करते करते प्यार हो गया और उनके इस एक तरफ़ा प्यार की वजह से उनकी दुनिया बर्बाद हो गई।

गुरुदत्त :- अपने ज़माने के फैमस स्टार गुरुदत्त को भी अपनी फिल्म की एक्ट्रेस से प्यार हो गया था, बता दे साल 1957 मैं आई फिल्म प्यासा में साथ नजर आए गुरुदत्त और वहीदा रहमान की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। लेकिन वहीदा रहमान उस वक्त अनजान थी कि गुरुदत्त उन्हें पसंद करते थे। जब उन्हें पता चला गुरुदत्त तो पहले से शादीशुदा है तो उन्होंने गुरुदत्त से दूरियां बना ली। इस एक तरफा प्यार ने गुरुदत्त की पत्नी गीता की जिंदगी को बर्बाद कर दिया था।

 संजीव कुमार :-  बॉलीवुड  फिल्म शोले के ठाकुर के रोल से फैमस अभिनेता संजीव कुमार की लाइफ भी एक तरफ़ा प्यार ने बर्बाद कर दी थी, बता दे की एक्टर संजीव कुमार को हेमा मालिनी के साथ  फिल्में करने के दौरान हेमा मालिनी  से प्यार हो गया था  कई बार उन्होंने हेमा मालिनी से कहने की कोशिश की लेकिन बात नहीं जमी। बाद में संजीव कुमार ने हेमा को शादी के लिए प्रपोज किया और हेमा मालिनी ने मना कर दिया इसके बाद धर्मेंद्र से शादी कर ली। इस सदमे को संजीव कुमार भुला नहीं सके और उन्होंने जिस दर्द से निकलने के लिए शराब का सहारा ले लिया।  संजीव कुमार ने 47 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया ।



सुलक्षणा पंडित :-  अपने ज़माने की बॉलीवुड एक्ट्रेस और सिंगर सुलक्षणा पंडित चेहरे से जितनी खूबसूरत थी उतनी ही अपने स्वभाव से थी । सुलक्षणा और एक्टर संजीव कुमार ने फिल्म उलझन में काम किया था। उन्हें पहली ही नजर में संजीव कुमार से प्यार हो गया था, वही संजीव कुमार हेमा मालिनी के प्यार में पागल थे। सुलक्षणा ने अपने आप को मारने तक की कोशिश की थी लेकिन वह बच गई और आज भी डिप्रेशन से बाहर नहीं निकल पाई हैं।

राजकुमार संतोषी :- बॉलीवुड फिल्मो के फैमस डायरेक्टर राजकुमार संतोषी के जीवन में भी ऐसा समय आ चूका है की वे भी एक तरफ़ा के कारण परेशान हो गया थे, बॉलीवुड एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि का नाम डायरेक्टर राजकुमार संतोषी के साथ जोड़ा गया था। राजकुमार संतोषी मीनाक्षी को इतना पसंद करते थे कि उन्हें वह अपनी हर फिल्म में बतौर हीरोइन कास्ट करते थे । राजकुमार संतोषी ने मीनाक्षी शेषाद्री को प्रपोज किया लेकिन मीनाक्षी ने मना कर दिया और साल 1995 में बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली ।