Breaking News
Home / Hindi / बॉलीवुड की ये है सगी बहनों की 4 जोडियाँ, एक सुपरहिट तो दूसरा सुपर फ्लॉप !

बॉलीवुड की ये है सगी बहनों की 4 जोडियाँ, एक सुपरहिट तो दूसरा सुपर फ्लॉप !



 बॉलीवुड मे हर दूसरे दिन कोई न कोई नया अभिनेता या अभिनेत्री आते रहते है फिल्म इंडस्ट्री इनका स्वागत भी करती है स्टार्स के भाई बहन भी बॉलीवुड मे अपना नाम कमाने के लिए आते है। बॉलीवुड में कई ऐसी बहनों की जोड़ियां रहीं हैं जिनमे से एक फ्लॉप हुई हैं तो दूजी हिट हुई हैं। इस लिस्ट में कई नाम शामिल है जो आज हम आपको बताने जा रहें हैं. जी हाँ, और आज हम उन्ही की बातें करने जा रहें हैं। बॉलीवुड बहनों के कुछ जोड़े हैं, जो एक-दूसरे के सबसे अच्छे दोस्त हैं। लेकिन उनमे से बहुत कम है जो यहाँ पर टिक कर अपने स्टार भाई बहन की तरह नाम कमा पाते है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे मे बताएँगे जिन्होंने बॉलीवुड मे काम तो किया पर अपनी स्टार बहन जैसा नाम नहीं बना पाई।

 मलाईका अरोड़ा खान और अमृता अरोड़ा खान :-  मलाइका अरोड़ा एक जानी मानी बॉलीवुड अभिनेत्री और आइटम गर्ल है. जिन्होंने शाहरुख़ खान के साथ “ चल छैंया छैंया छैंया छैंया” गाने से काफी नाम कमाया और उसके बाद हमने कई आइटम नंबर मे मलाइका को देखा है. उनकी पॉपुलैरिटी आज तक कायम है। वही दूसरी और उनकी बहन अमृता अरोडा है जिन्होंने बहुत सारी फिल्मों मे काम तो किया पर उनको कामयाबी हासिल नहीं हुई।

शिल्पा शेट्टी और शमिता शेट्टी :-  शिल्पा शेट्टी बड़े और छोटे दोनों परदों पर एक जगमगाता चेहरा है आज जब भी हम कोई टैलेंट शो, रियलिटी शो देख रहे होते है तो उसमे ज्यादतर जज के रूप मे हमें शिल्पा शेट्टी ही दिखाई देती है। शिल्पा आज भी बॉलीवुड की सफल और फिट अभिनेत्रियों मे से एक है। उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म ”बाज़ीगर” से एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया था। उनकी छोटी बहन शमिता शेट्टी ने अपना बॉलीवुड डेब्यू यश राज फिल्म्स “मोहब्बतें” से किया था। जिसके लिए उनको बेस्ट डेब्यू का अवार्ड भी मिला था लेकिन इसके बाद शमिता ने एक भी सोलो हिट फिल्म नहीं दी और उनका बॉलीवुड करियर खत्म हो गया।



ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना :-  ट्विंकल खन्ना ने अपने करियर की शुरुवात “बरसात” फिल्म से की थी जिसके लिए उनको फिल्म्फेयर अवार्ड भी मिल था। उन्होंने काफी बड़े एक्टर्स के साथ काम किया और फिर एक्टर अक्षय कुमार से 2001 मे शादी कर ली। ट्विंकल की छोटी बहन रिंकी खन्ना ने भी बॉलीवुड मे नाम कमाना चाहा “प्यार मे कभी कभी” फिल्म से उन्होंने अपना डेब्यू भी किया पर उनको ट्विंकल की तरह सफलता हासिल नहीं हो पाई।

काजोल और तनिशा :-  काजोल हमारे फिल्म जगत की एक बहुत कामयाब और पोपुलर एक्ट्रेस है। जिन्होंने अपने करियर मे बहुत सारी सुपर हिट फिल्मे दी है वह एक ऐसी अभिनेत्री है जिन्होंने ज़्यादातर अवार्ड्स बेस्ट एक्ट्रेस के लिए है। वो आज भी फिल्मों मे मेन लीड एक्ट्रेस के रूप मे काम करती दिख रही है। वही दूसरी ओर उनकी बहन तनिशा मुख़र्जी है जिनको अपनी बहन की तरह बॉलीवुड मे सक्सेस हासिल नहीं हो पाई. इन्होने 2003 मे फिल्म ‘स्श्ह्ह्ह कोई है’ से डेब्यू किया था पर ना ही फिल्म चल पाई और ना ही तनीशा मुख़र्जी।