सलमान खान के वकीलों ने दी ये दमदार दलीलें, जिनकी वजह से उन्‍हें मिली जमानत!

0
210

20 साल पुराने काला हिरण शिकार केस में दोषी पाए जाने के बाद दो दिन से जेल में बंद बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जमानत मिल गई है। जिसके बाद उनके फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई। सलमान के वकील ने कोर्ट में जो दलीलें दी उसके बाद सेशन कोर्ट से जमानत मिल गई। बता दें कि जोधपुर कोर्ट ने गुरुवार को बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले सलमान खान को काले हिरण के शिकार के मामले में सजा सुनाई गई थी। सीजीएम देव कुमार खत्री ने मामले में फैसला देते हुए सलमान को पांच साल कैद की सजा सुनाई, साथ ही उन पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।

सलमान के वकील सुनवाई के दौरान सलमान खान के वकील महेश बोरा और हस्‍तीमल सारस्‍वत ने कोर्ट में दलील दी कि सलमान खान को जमानत के लिए वकील महेश बोहरा ने गवाहों पर सवाल खड़ा करते हुए उन्हें विश्वसनीय नहीं बताया। सलमान के खिलाफ मुख्य गवाह पूरनचंद हैं जो 20 साल से लगातर गवाही देने के लिए कोर्ट में पहुंचते रहे हैं। सलमान के वकील ने कोर्ट में दलील दी कि जब आधी रात के बाद बिल्कुल ही अंधेरा हो गया तब बिश्नोई (गवाह) ने सलमान खान को पहचाना कैसे।

 

बता दें कि बिश्नोई ने कोर्ट में जिप्सी लेकर भागे सलमान और सैफ को पहचानने की बात कही थी। काला हिरण केस में भले ही सलमान खान को सजा सुनाई गई लेकिन सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को आरोपों से बरी कर दिया गया। ऐसे में बचाव पक्ष का कहना था कि जब सब को बरी कर दिया गया तो सलमान खान ही दोषी क्यों। सलमान खान को भी संदेह का लाभ मिलना चाहिए। निश्चित रूप से जज ने वकील की इस दलील पर गौर किया।

सलमान के वकील ने कोर्ट में यह तर्क भी दिया कि राजस्थान हाईकोर्ट ने बाकी सब मामलों में सलमान खान को बरी कर दिया है। उनका कहना है कि सलमान खान हर बार कोर्ट की सुनवाई के दौरान मौजूद रहे हैं। उनके अच्छे बर्ताव की वजह से भी उन्हें जमानत मिलनी चाहिए।   आप को बता दे की कोर्ट ने सलमान खान द्वारा दायर जमानत अर्जी पर दोपहर 2 बजे तक फैसला सुरक्षित रख लिया था, हालांकि बाद में उन्‍हें जमानत पर रिहा करने के आदेश कोर्ट ने दिए।