इस वजह से कपूर खानदान में धूमधाम से नहीं मनती होली, खुद करीना ने किया खुलासा!

0
131

दोस्तों रंगों के त्यौहार होली को पुरे देश में बहुत धूमधाम से सभी लोगो मिलर मनाते हैं। देश भर में इस त्यौहार को लेकर लोगो के मन में बहुत उत्साह रहता हैं। आम लोगो के साथ साथ बॉलीवुड फिल्म जगत में भी होली के त्यौहार की धूम देखने को मिलती है और फिल्म जगत की होली भी अक्सर लोगो के बीच खूब पॉपुलर रहती हैं।

बता दे की बॉलीवुड सितारें खूब होली खेलते हैं। ये सितारे भी रंगों के इस त्यौहार का खूब मज़ा लेते हैं। लेकिन बॉलीवुड में एक खानदान ऐसा भी हैं जहाँ हर साल होली ‘बेरंग’ ही रहती हैं। इस परिवार में किसी ज़माने में होली के इस त्यौहार पर खूब धूमधाम हुआ करती थी। यहाँ हम जिस खानदान की बात कर रहे है वो है कपूर खानदान जिसने फिल्म जगत को एक से बढ़ कर एक अभिनेता और अभिनेत्रिया दी है।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो कपूर खानदान की होली ज्यादा खुशहाल नहीं होती हैं। दरअसल इस बात का खुलासा खुद कपूर खानदान की बेटी करीना कपूर ने किया हैं। करीना बताती हैं की मुझे होली खेलना पसंद नहीं हैं। जब करीना से इसकी वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि जब से उनके दादा राज कपूर इस दुनियां को छोड़ गए हैं तभी से उनके घर होली का कोई माहोल नहीं रहता हैं।  

करीना ने एक बहुत पुराने इंटरव्यू में बताई थी। करीना ने कहा था की जब से उनके दादा राज कपूर गए हैं तभी से उनके घर से होली भी चली गई। अब उनका मन होली खेलने को नहीं करता हैं। रंगों का ये त्यौहार जैसे उनके साथ ही गुम हो गया।थ्वीराज कपूर ने आरके स्टूडियों में सबसे पहले होली की शुरुआत की थी। यहाँ फ़िल्मी दुनिया के कई सितारे मिलकर जश्न मनाते थे। लेकिन राज कपूर के निधन के साथ ही आर.के स्टूडियो का होली सेलिब्रेशन होना भी बंद हो गया।

बता दे की आर. के स्टूडियो की होली सबसे अलग ही होती थी।यहाँ एक छोटा सा टेंक बना हुआ था जिसमे होली के लिए सुगंधित गाढ़ा रंग भरा जाता था।इस रंग में सभी लोगो को कम से कम एक डुबकी लगानी होती है। फिर इसके बाद शुरू होता था होली का जश्न जिसमे मशहूर कथक नर्तकी सितारा देवी का ठुमकेदार होली डांस भी विशेष रूप से चर्चा में रहता था। कहने को तो यहां होली होती थी पर ऐसा लगता था कि सितारे एक साथ जमीं पर उतर आए हों। 

 बता दे की राज कपूर के द्वारा खेली गई होली पुरे बॉलीवुड में मशहूर हुआ करती थी। हर साल राज कपूर के आर.के. स्टूडियो में बॉलीवुड के तमाम सितारें आते रहे और जमकर एक साथ मिलकर होली खेलते थे। होली का ये उत्साह देखने लायक होता था। उस समय होली वाले दिन पूरा कपूर खानदान एक साथ एकत्रित हो जाता था। इसके बाद सुबह से लेकर शाम तक होली के अवसर पर अलग अलग कार्यक्रम होते थे। हालाँकि 1988 में राज कपूर के गुजर जाने के बाद होली का ये सेलिब्रेशन भी बंद हो गया। फिर इसके बाद कपूर खानदान और करीना ने भी होली को बड़े लेवल पर सेलिब्रेट करना बंद कर दिया।

 इस बार करीना कपूर के बेटे तैमुर भी होली खेल सकते हैं। यदि आप ने नोटिस किया हो तो तैमुर इस साल 15 अगस्त से लेकर दिवाली तक हर त्यौहार को सेलिब्रेट करते आ रहे हैं। ऐसे में इस बात के चांस ज्यादा हैं की वे इस बार होली भी खेल सकते हैं। ऐसे में तैमुर को होली खेलता हुआ देखने का उनके फैन्स को बेसब्री से इंतज़ार रहेगा। काम की बात करे तो करीना इस सामी अक्षय कुमार के साथ ‘गुड न्यूज़’ फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। बहुत जल्द दोनों सितारे कई सालो बाद उनके फैन्स के लिए एक साथ फिल्म में नज़र आने वाले है।