अमिताभ ने किया खुलासा, 18 साल पहले KBC के दौरान हुई थी ये बीमारी, रोज़ लेते थे 7-8 गोलिया!

0
219

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 10 अपने आखिरी पड़ाव पर है। कौन बनेगा करोड़पति के दसवें सीजन में अहमदाबाद से आईं काजल पटेल सबसे जल्दी फास्टेस्ट फिंगर का सही जवाब देकर हॉट सीट पर पहुंची। काजल को लोग प्यार से काजू बुलाते हैं क्योंकि उन्हें काजू खाना भी पसंद है। जिस पर अमिताभ बच्चन कहते हैं उन्हें भी काजू बहुत पसंद है।

हॉट सीट पर खेलने के दौरान ऐसा सवाल आया जिसे सुनकर अमिताभ बच्चन अपना एक किस्सा शेयर करते हैं और बताते हैं कि उन्हें इस गंभीर बीमारी का सामना करना पड़ा था। जिसका दर्द वो आज भी नहीं भूले हैं। अमिताभ बच्चन, काजल से सवाल पूछते हैं कि ‘बीसीजी के टीके इनमें से किस बीमारी से बचाव के लिए दिए जाते हैं?’ जिसके ऑप्शन थे- मलेरिया, ट्यूबरक्लोसिस, रैबिज और कॉलरा। काजल को इसका जवाब नहीं पता था इसके लिए उन्होंने ऑडियंस पोल की मदद ली। इस सवाल का सही जवाब था ट्यूबरक्लोसिस यानी टीबी।

अमिताभ ने बताया कि साल 2000 में केबीसी की शुरुआत के दौरान उन्हें पता चला कि उन्हें रीढ़ की हड्डी का टीबी है।जिसके बाद उन्होंने उसका वक्त रहते उपचार कराया और अब वो ठीक हैं। अमिताभ बच्चन ने कहा कि ‘जांच के बाद इसका इलाज कराया। हर रोज 7-8 गोलियां खानी पड़ती थीं। अब मैं ठीक होकर आपके सामने बैठा हूं। सभी को समय-समय पर अपने शरीर की जांच कराती रहनी चाहिए।’

अमिताभ ने बताया कि जब मेरा सामना इस बीमारी से हुआ तो मैंने ठान लिया कि मैं समाज में इसकी जागरूकता फैलानी जरूरी है। मैं आज इसका प्रचार करता हूं। इस बीमारी के खिलाफ समाज के साथ मिलकर लड़ रहा हूं।बता दें कि काजल हॉट सीट पर बैठकर 6 लाख 40 हजार रुपये जीतने में कामयाब रहीं।