सलमान से लेकर अभिषेक तक प्यार से लेकर ब्रेकअप तक, पढ़िए ऐश्वर्या की लव लाइफ

0
525

सलमान और ऐश्वर्या के नाम आते ही जहन में सबसे पहले उनकी फिल्मे नहीं बल्कि प्रेम कहानी आती है. ऐश्वर्या का नाम सिर्फ सलमान ही नही और भी सितारों के साथ जुडा और उनका ब्रेकअप भी हुआ. आज हम आपको बताने जा रहे है ऐश्वर्या के प्रेम का पूरा सफ़र जो बॉलीवुड में सलमान के प्यार से शुरू हुआ और अभिषेक से शादी कर के पूरा हुआ.

1994 में मिस वर्ल्ड बनाने के बाद ऐश्वर्या का नाम पूरी दुनिए में छा गया. अब ऐश्वर्या फिल्मो में एंट्री करना चाहती थी. साल 1997 में रिजनल सिनेमा ने उन्हें बॉलीवुड में पहला ब्रेक दिया. इसी साल उन्हें पहली बॉलीवुड फिल्म भी मिल गई। ऐश्वर्या की पहली फिल्म ‘और प्यार हो गया थी’.

ऐश्वर्या अपने करियर को शुरू ही कर रही थी लेकिन उस वक़्त सलमान सुपरस्टार थे. बॉलीवुड में उनका सिक्का चलता था.  लेकिन सलमान का दिल एक्ट्रेस सोमी अली के लिए धड़कता था। लेकिन जैसे ही उन्होंने ऐश को देखा, तो वो दीवाने से हो गए। दोनों की बातें होने लगी। सलमान पहले सोमी से शादी करने वाले थे, लेकिन अब रिश्ता टूट गया था। सोमी ने एक इंटरव्यू में भी बताया था कि ऐश की वजह से उनका और सलमान का ब्रेकअप हुआ था।

आख़िरकार सलमान ने अपने दम पर ऐश्वर्या का करियर सेट करने का जिम्मा उठाया. संजय लीला भंसाली सलमान के अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने दोनों को लेकर ‘हम दिल दे चुके सनम’ बनाई। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान और ऐश एक-दूजे से सच्ची वाली मोहब्बत कर बैठे थे. ऐश धीरे-धीरे सलमान की जिंदगी में दाखिल हो रही थी। सलमान बॉलीवुड के बैड ब्वॉय थे। ऐश के घरवाले सलमान  को नहीं चाहते थे। लेकिन सलमान के घर ऐश का खूब आना-जाना था। अपने घरवालों से नाराज होकर ऐश्वर्या राय अकेले रहने लगी थी।

धीरे धीरे ऐश्वर्या को फिल्मो में सफलता मिलने लगी लेकिन अब सलमान उनके लिया मुसीबत बन चुके थे. सलमान उन्हें परेशान कर रहे थे। कहा जाता है कि रात के 3 बजे सलमान ऐश के घर पहुंच गए। शादी की जिद्द करने लगे। इसके बाद ऐश के पिता ने सलमान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। और फिर दोनों के बीच दूरियां बढ़ने लगी।

बॉलीवुड में सलमान दोस्ती निभाने के लिए जाने जाते है. एक दिन सोमी के पिता की तबीयत अचानक खराब हो गई। उन्होंंने सलमान को फोन किया। सलमान रातों-रात अमेरिका चले गए। इस बात से ऐश बहुत नाराज हुई थी।

खबरों के मुताबिक, सलमान ने ऐश्वर्या की फिल्म ‘कुछ ना कहो’ के सेट पर हंगामा खड़ा कर दिया। इस फिल्म के हीरो अभिषेक बच्चन थे, कहते हैं कि सलमान ने उनकी कार तक में तोड़फोड़ भी की। एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में ऐश ने माना कि सलमान ने उनके साथ मारपीट की थी। उन्होंने बताया कि जब वो सलमान का फोन नहीं उठातीं तो सलमान झगड़ा करते थे। ऐसे में इस रिलेशन का अंत हो गया।

ऐश्वर्या काफी परेशान थीं। फिर वो विवेक ओबरॉय को डेट करने लगी। दोनों ने फिल्म ‘क्यों हो गया न’ में साथ काम करते वक्त एक दूसरे के लिए प्यार महसूस किया। यहां तक कि ऐश के 30वें जन्मदिन पर विवेक ने उन्हें 30 गिफ्ट भी दिए थे।

लेकिन सलमान अभी तक ऐश को भुला नहीं पाए थे. उन्होंने विवेक को तंग करना शुरू कर दिया। उन्होंने विवेक को धमकियां भी दीं। विवेक ने बताया कि ऐश से दूर रहने के लिए सलमान ने 41 बार फोन किया।

विवेक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये सारी बात मीडिया के सामने बता दी। लेकिन ऐश नहीं चाहती थी की उनकी निजी ज़िन्दगी की बाते मीडिया में आये और उन्होंने विवेक ओबेरॉय को भी छोड़ दिया. ऐश ने बाद में साफ कर दिया था कि इन सब से उनका कोई लेना देना नहीं हैं और उनसे दूरी बना ली।

साल 2000 में ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ फिल्म रिलीज हुई थी। अभिषेक ऐश्वर्या ने साथ-साथ काम किया था। एकसाथ दोनों की पहली फिल्म थी। पहले दोस्ती हुई। फिर दोनों ने एक-दूजे से मिलना-जुलना शुरू किया।

इसके बाद साल 2005 में ‘बंटी और बबली’ आई। अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या ने ‘कजरारे-कजरारे’ गाने पर धांसू वाला डांस किया। गाना बहुत हिट रहा। अब दोनों पक्के वाले दोस्त बन गए थे।

फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग के दौरान अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों एक-दूजे को डेट करने लगे। अभिषेक बच्चन के करियर की यह काफी बड़ी हिट फिल्म है। पर्दे पर दोनों की जोड़ी में वो अहसास दिखा भी है, जो उन दिनों दोनों के दिल पर रेंग रहा था।

न्यूयॉर्क टाइम्स’ को दिए इंटरव्यू में अभिषेक ने बताया कि गुरु’ फिल्म की शूटिंग के लिए अभिषेक बच्चन अमेरिका गए थे। होटल में रूकना हुआ था। उस होटल की बालकनी में खड़े होकर अभिषेक ये सोचते थे कि काश एक दिन वो और ऐश्वर्या एक हो जाएं।  ‘गुरु’ फिल्म का प्रीमियर न्यूयॉर्क में था। अभिषेक और एश्वर्या वहां पहुंचे। प्रीमियर के बाद दोनों उसी होटल में गए। अभिषेक ने ऐश्वर्या को उसी बालकनी पर ले जाकर प्रपोज किया। उन्होंने कहा, ‘क्या तुम मुझसे शादी करोगी?’

एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया कि अभिषेक का इजहार हालांकि फिल्मी था, लेकिन फिर भी उन्हें अभिषेक रीयल लगे। ऐश्वर्या ने बच्चन खानदान की बहु बनाना स्वीकार किया. दोनों ने अमेरिका से लौटते ही 20 अप्रैल 2007 को शादी कर ली। इस तरह अभिषेक से शादी के साथ ही मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या की प्रेम कहानियो पर ब्रेक लग गया और वो हमेशा के लिए अभिषेक बच्चन की हो गई.