मोदी सरकार का देश को बड़ा तोहफा, इस दिन से मिलेगा 1 लीटर पेट्रोल 55 रूपये में

0
169

मोदी सरकार का देश को बड़ा तोहफा, इस दिन से मिलेगा 1 लीटर पेट्रोल 55 रूपये में 1

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही है कि भारत में पेट्रोल की बढती कीमतों की वजह से पूरा देश परेशान है देश में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 90 रूपये से उपर चली गयी है जिससे कि वाहन चालको को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन अब वाहन चलाने वालो को मोदी सरकार बड़ी खुशखबरी देने जा रही है. जिसके तहत 1 लीटर पेट्रोल 55 रूपये में और डीजल 50 रूपये में मिलेगा.

मोदी सरकार का देश को बड़ा तोहफा, इस दिन से मिलेगा 1 लीटर पेट्रोल 55 रूपये में 2

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक अहम बयान दिया है जिसके मुताबिक जल्द ही देश में डीजल-पेट्रोल की कीमतों में गिरावट आ जाएगी। गडकरी ने ये बातें छत्तीसगढ़ दौरे पर दुर्ग में कहीं। गडकरी ने कहा, “पेट्रोलियम मंत्रालय देश में 5 इथेनॉल निर्माण प्लांट लगाने जा रहा है। इथेनॉल लकड़ी उत्पाद और कचरे से उत्पादित किया जाएगा। डीजल 50 रुपये और पेट्रोल 55 रुपये में उपलब्ध होगा।


मोदी सरकार का देश को बड़ा तोहफा, इस दिन से मिलेगा 1 लीटर पेट्रोल 55 रूपये में 3

गडकरी ने कहा कि हम आठ लाख करोड़ रुपये के पेट्रोल और डीजल आयात कर रहे हैं और इसकी कीमतें बढ़ रही हैं। रुपया डॉलर के मुकाबले गिर रहा है। मैं पिछले 15 सालों से कह रहा हूं कि देश के किसान, आदिवासी और वनवासी एथनॉल, मेथनॉल, जैव ईंधन का उत्पादन कर सकते हैं और विमान उड़ा सकते हैं। उन्होंने बताया कि देश में पेट्रोलियम मंत्रालय पांच एथनॉल संयंत्र स्थापित कर रहा है,

मोदी सरकार का देश को बड़ा तोहफा, इस दिन से मिलेगा 1 लीटर पेट्रोल 55 रूपये में 4

जहां एथनॉल का उत्पादन धान के भूसे, गेहूं के भूसे, बांस और गन्ना से किया जाएगा केन्द्रीय मंत्री ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि केन्द्र सरकार ने पिछले चार बरसों में छत्तीसगढ़ सरकार को सडक निर्माण के लिए लगभग 35 हजार करोड़ रुपये दिए हैं, अब सड़कों के लिए और 40 हजार करोड रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने वर्ष 2000 में छत्तीसगढ़ सहित तीन नए राज्य बनाए थे, इनमें छत्तीसगढ़ तेजी से विकास कर रहा है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here