खरबों की मालिक है नीता अंबानी, फिर भी उनकी छोटी बहन करती हैं ऐसा काम कि आप यकीन नहीं करेंगे

0
478

भारत के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में मुकेश अम्बानी का नाम आता है। मुकेश अम्बानी की सफलता के किस्से ना सिर्फ भारत में हैं बल्कि पूरी दुनिया में भी हैं। अम्बानी परिवार के गुण क्रिकेट दुनिया से लेकर बॉलीवुड की दुनिया सब ही गाते हैं।
मुकेश अम्बानी के पूरे परिवार से तो अब हम सब ही अच्छे से वाकिफ हो चुके हैं। लेकिन अम्बानी परिवार में अभी भी ऐसा एक इंसान है जिसके बारे में आप सब शायद ही जानते होंगे।

जहां नीता अंबानी अपने स्टाइल और ग्लैमर को लेकर मीडिया की सुर्ख़ियों में छाई रहती हैं। वहीं, उनकी बहन ममता मीडिया से दूर साधारण जीवन जीती हैं। ममता नीता की छोटी बहन हैं। वे धीरूभाई अंबानी स्कूल में प्राइमरी टीचर हैं। बताया जाता है कि बांद्रा स्थित धीरूभाई अंबानी स्कूल की नींव रखते समय ममता ने ही नीता को स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन हैंडल करने में मदद की थी।

आपको बता दें कि नीता अम्बानी जहां बिल्कुल ही रॉयल लाइफ जीती हैं और हमेश लाइमलाइट में बनी रहती हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनकी बहन ममता दलाल को बहुत ही सादगी वाला जीवन जीना पसंद है।


धीरूबाई अम्बानी स्कूल में बॉलीवुड के कई स्टार्स के बच्चे पढ़ते हैं और इसी स्कूल में ममता भी टीचर हैं। तो फिर ममता का बॉलीवुड स्टार्स से मिलना जुलना होता ही रहता होगा।


ममता का कहना है कि वह भले ही शाहरुख खान से लेकर सचिन तेंदुलकर तक के बच्चों को पढ़ाती हूं लेकिन वह बच्चे उनके लिए स्टार किड्स के ज्यादा उनके लिए स्टूडेंट्स हैं और हमेशा वही रहेंगे।