कभी विलेन बनकर डराया तो कभी कॉमेडी से हंसाया, जानें प्रकाश राज के जीवन से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

0
145

 

बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के फैमस एक्टर , डायरेक्टर प्रकाश राज ने चुनाव में बीजेपी का विरोध किया है. वे बीजेपी के धुर विरोधी माने जाते है. प्रकाश राज एक बहतरीन एक्टर है और साउथ के साथ साथ बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके है.  लेकिन आज हम आप को उनकी निजी जीवन के बारे में बताते है। फिल्म वांटेड से प्रकाश राज ने बॉलीवुड में कदम रखा था,आप को बता दे की प्रकाश राज एक्टर के इलावा डायरेक्टर और पोड्यूसर भी है।

प्रकाश राज फिल्मों में आने से पहले थिएटर आर्टिस्ट थे। उन्हें स्टेज शो के लिए 300 रुपए महीने के मिलते थे। प्रकाश राज ने ‘बिसिलु कुदुरे’ नामक टीवी शो से अपने करियर की शुरुआत की थी।  उन्होंने कन्नड़ सिनेमा के बाद तमिल फिल्मों में एक्टिंग करना शुरू किया था। 1994 में उन्होंने फिल्म ‘Duet’ से तमिल सिनेमा में डेब्यू किया था। ये फिल्म सुपरहिट रही और प्रकाश राज को भी पहचान मिली।

इनका जन्म 26 मार्च 1965 को बेंगलोर में हुआ था। वैसे बहुत कम लोग जानते है कि पहले उनका नाम प्रकाश राय था, लेकिन फिल्मो में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल कर प्रकाश राज कर लिया। साल 2010 में कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से इन्होने दूसरी शादी की है। आप को बता दे की इन दोनों की उम्र में बारह साल का फर्क है। हैरान करने वाली बात तो ये है की जिस उम्र में लोग अपने बेटे की शादी करते है, उस उम्र में प्रकाश राज के खुद के बेटे का जन्म हुआ यहाँ तक कि पचास साल की उम्र में वो एक बेटे के पिता बने।

आप की जानकारी के लिए बता दे की यह उनकी पहली नहीं बल्कि चौथी संतान है। दरअसल प्रकाश राज ने इससे पहले ललिता कुमारी से शादी की थी, लेकिन कुछ ही सालो बाद दोनों का तलाक हो गया. बता दे कि पहली पत्नी से प्रकाश राज को दो बेटियां और एक बेटा हुआ था। मगर किसी कारण अब उनका वो बेटा इस दुनिया में नहीं है। प्रकाश राज हमेशा बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी की बुराई करते हैं।

प्रकाश राज ने बेंगलुरु सेंट्रल से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भरा है। इस सीट पर वह बीजेपी के सांसद पीसी मोहन को टक्कर देने वाले हैं। हाल ही में दक्षिण भारतीय अभिनेता प्रकाश राज की कुछ तस्वीरें इस दावे के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी कि वह धर्म परिवर्तन करके ईसाई बन गए हैं। प्रकाश राज की चर्च के पादरी के साथ खींची गई तस्वीर को फेसबुक पर शेयर करते हुए अभिनेता को ऐसा पाखंडी बताया गया था जो भगवान अयप्पा को नहीं मानता। हालांकि बाद में हुई पड़ताल में ये बात महज अफवाह निकली।