न फिल्में, न विज्ञापन और न कोई टीवी शो, फिर कैसे चलता है रेखा का खर्च? जानकर हो जाएंगे हैरान!

0
773

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रेखा 63 साल की उम्र में हर जगह अपनी खूबसूरत से कहर ढाती नजर आती है. रेखा ने अपने बॉलीवुड करियर में अपनी मनमोहक अंदाज, प्रेम संबंधों और प्रशंसकों के बीच लोकप्रियता के साथ दशकों से हिंदी सिनेमा पर राज किया। एक साधारण सी भानुरेखा गणेशन से बॉलीवुड की सबसे मशहूर एक्ट्रेस रेखा बनने का सफर बिल्कुल भी असान नहीं रहा। रेखा सिर्फ 14 की उम्र में ही फिल्मो में काम करने लगी थी और उन्हें बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ा था.

रेखा के परिवार की बात करें तो रेखा तमिल अभिनेता जेमिनी गणेशन और तेलगु अभिनेत्री पुष्पवल्ली की बेटी हैं। उनके पिता ने पुष्पवल्ली से शादी नहीं की थी। कहा जाता है रेखा के जन्म के वक्त उनके माता-पिता की शादी नहीं हुई थी। रेखा का बचपन संघर्ष भरा रहा है। उनके पिता जेमिनी गणेशन ने कभी रेखा को अपना नाम नहीं दिया। कई लोगों ने उनके काले रंग के कारण उसे बदसूरत तक कहा और फिल्मों में काम देने से मना कर दिया। हालांकि, रेखा ने हार नहीं मानी और साल 1976 में खुद को पूरी तरह से चेंज करने के बाद ‘दो अंजाने’ के साथ बॉलीवुड में धमाकेदार एट्री की।

एक समय रेखा बॉलीवुड पर राज किया करती थी लेकिन आज रेखा बहुत कम फिल्मो में नजर आती है और न ही किसी विज्ञापन में नजर आती. क्या आपने कभी सोचा है रेखा अपने खर्च कहा से लाती है? दरअसल  रेखा 1 साल में एक फ़िल्म में तो नज़र आ ही जाती हैं। रेखा की जल्द ही 2 फ़िल्में आनी वाली हैं। फिल्मों के अलावा, रेखा अपने मुंबई और दक्षिण भारत में स्थित घरों के रेंट से भी अपनी इनकम बनाती हैं।

रेखा राज्य सभा सदस्य हैं। रेखा को राज्य सभा सदस्य होने के नाते सैलरी मिलती है।  रेखा हमेशा उतना ही पैसा ही ख़र्च करती हैं जितनी आवश्यकता होती है। इसके अलावा, रेखा कुछ टीवी शो में ही नज़र आती हैं। रेखा को अवॉर्ड शो में आने के भी पैसे मिलते हैं। जब भी कोई बड़ा स्टोर या फिर शॉप की ओपनिंग होती है तो अमूमन किसी स्टार को बुलाया जाता है। रेखा भी ज़्यादातर जगहों पर मौजूद रहती हैं। रेखा को कुछ साल पहले बिहार सरकार ने बिहार का ब्रैंड एंबेसडर बनाया था। रेखा ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और सफल रही।