जिसे समझते थे छोटा मोटा एक्टर वो निकला सुपरस्टार राजकुमार का बेटा, देखकर नहीं होगा यकीन

0
504

सुपरस्टार राजकुमार की बुलंद आवाज और उनकी दमदार अभिनय के आज भी सब फैन है. अपनी बहतरीन डायलॉग से दर्शको को रोमांचित करने वाले राजकुमार को आज कोन नहीं जानता. आज भी स्वतंत्रता दिवस पर राजकुमार की ही फिल्मे आती है. लेकिन आज हम आपको राज कुमार के बेटे से मिलवाने जा रहे है. आपने इनके बेटे को फिल्मो में देखा तो जरूर होगा लेकिन शायद आप पहचान नही पाए की ये एक्टर राजकुमार का ही बेटा है.

 

राजकुमार के बेटे का नाम पुरु राजकुमार है. पुरु राजकुमार अपने पिता की ही तरह पॉपुलर हैं। पूरू राजकुमार एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं। वो दिवंगत दिग्गज अभिनेता राजकुमार के बेटे हैं। उन्हें हिट एंड रन केस में भी गिरफ्तार किया गया था जिसमें कई फुटपाथ पर सोने वाले लोग मारे गए थे। हालांकि उन्हें कभी भी इसके लिए दोषी नहीं ठहराया गया। पुरू राजकुमार महान अभिनेता राज कुमार और उनकी पत्नी गायत्री के बेटे हैं। वह तीन भाई बहनों में सबसे बड़े हैं।

 

उन्होंने ग्रेटिट्सबर्ग कॉलेज, पेनसिल्वेनिया से अर्थशास्त्र, मनोविज्ञान और थिएटर का कोर्स किया है। और वो रॉक क्लाइम्बिंग, घुड़सवारी, स्कूबा डाइविंग, टेनिस और स्क्वैश सहित कई खेलों में दिलचस्पी रखते हैं। हो सकता है कि आपने कभी इस बात पर ध्यान न दिया हो की वो कौन हैं। तो आपको बता दें कि वो सुपरस्टार राजकुमार के बेटे पुरु राजकुमार हैं। वैसे तो बॉलीवुड में आये दिन कई स्टार्स के बेटे और बेटियां आते रहते हैं लेकिन पुरु ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

 

सुपरस्टार राजकुमार के बेटे पुरु राजकुमार ने साल 1996 की फिल्म ‘बाल ब्रम्हचारी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यह फिल्म उनके पिता की मृत्यु के कुछ महीने बाद रिलीज हुई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रही। तीन साल के अंतराल के बाद, पुरु ने फिल्म हमारा दिल आपके पास है (2000) में विलेन की भूमिका में नजर आये बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्म थी। उन्होंने मिशन कश्मीर फिल्म में कैमियो रोल भी किया था जो उसी साल रिलीज हुई थी। कई बी-ग्रेड फिल्मों में काम करने के बाद वो एक गोरखा सिपाही के रूप में मल्टी-स्टारर फिल्म एलओसी कारगिल (2003) में नजर आये।

 

 

 

इसके बाद उन्होंने उमराव जान (2006) में काम किया। उमराव जान के बाद सुपरस्टार राजकुमार के बेटे पुरु राजकुमार ने साल 2007 में दोष, साल 2009 में दुश्मनी, साल 2010 में वीर और साल 2014 एक्शन जैक्सन जैसी फिल्मों में काम किया है। राजकुमार की पुरु के अलावा एक बेटी भी हैं जिनका नाम वास्तविका राजकुमार है। वो एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री है। कुछ सालों पहले वास्तविका उस वक्त सुर्खियों में आ गई थी जब अभिनेता शाहिद कपूर ने उनके खिलाफ उनका पिछा करने की शिकायत दर्ज कराई थी। शाहिद के मुताबिक, एक महिला प्रशंसक लंबे समय से उसका पीछा कर रही थी। जांच के बाद ये साबित हुआ था कि वो कोई और नहीं बल्कि राजकुमार की बेटी वास्तविका राजकुमार थी।