मात्र 14 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गई ये नन्ही एक्ट्रेस, अमिताभ के साथ कर चुकी थी काम

0
561

 

फिल्मो हो या कोई सिरिअल हो दोनों में ही कई तरह के पात्र होते है, मुख्य किरदार के साथ साथ अन्य कई किरदार होते है जो एक फिल्म या शो को सफल बनाते है,इनमे चाइल्ड आर्टिस्ट भी सामिल होते है, जो अपनी मासूमियत से लोगो को बंधे रखते है, ऐसी है एक बाल कलाकार के बारे में हम बात कर रहे है,जो आज हमारे बीच नही रही, मात्र 14 साल की कम उम्र में वो इस दुनिया को अलविदा का गई, बता दे की दिखने में जितनी प्यारी नजर आती थी इनकी अभिनय भी उतनी ही काबिले तारीफ हैं।

 

अपनी क्यूटनेस और प्यारी सी मुस्कान से ये हर किसी को अपना बना लिया करती थी। तमिल और मलयालम भाषा की फिल्मों से लेकर ये बॉलीवुड की फिल्मों में भी अभिनय कर चुकी थी। इस प्यारी सी चाइल्ड आर्टिस्ट का नाम तरुणी सचदेव हैं। तरुणी की मौत 14 मई 2012 को नेपाल में एक प्लेन क्रैश के दौरान हो गई थी। किसी को भी उम्मीद नही था कि ये क्यूट सी चाइल्ड आर्टिस्ट एक दिन इस तरह दुनिया को अलविदा कह देगी। तरुणी एक फिल्म अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक मॉडल भी थी।

पहली और आखिरी बार बॉलीवुड इंडस्ट्री में तरुणी 2009 में आई फिल्म “पा” में एक स्टूडेंट के किरदार को निभाती हुई नजर आई थी। तरुणी ने पा में अमिताभ बच्चन के साथ काम किया था। वे ऑरो की दोस्त बनी थीं। आज भी फैंस जब इस फिल्म के उस सिन को देखते है जिसमें अमिताभ बच्चन के साथ तरुणी स्कूल ड्रेस में दिखाई पड़ती हैं। तो उनकी फैंस के आंखे बन हो जाया करती हैं। अमिताभ बच्चन ने तरुणी के निधन पर दु:ख जताते हुए ट्वीट किया था की ‘मैंने तरुणी सचदेव, गर्ल चाइल्ड आर्टिस्ट के बारे में पढ़ा और मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि यह सच नहीं हो।‘

तरुणी की आखरी फिल्म एक तमिल फिल्म थी। उस फिल्म का नाम “वेत्री सेलवन” था। इस फिल्म में राधिका आप्टे और अजमल अमीर जैसे कलाकार नजर आये थे। फिल्म में तरुणी ने अभी नाम की लड़की के रोल में नजर आई थी। यह फिल्म आमतौर पर 2014 में रिलीज हूई थी। लेकिन फिल्म की शूटिंग 2012 में तरुणी की मौत होने के पहली ही पूरी हो चुकी हैं।14 मई को नेपाल में एक 20 सीटर प्लेन क्रेश हुआ जिसमें सवार बाल कलाकार तरुणी सचदेव का निधन हो गया। तरुणी की मां भी उनके साथ थीं और वे भी नहीं बच सकी।