काम न मिलने की वजह से डिप्रेशन में उदय चोपड़ा! सोशल मीडिया पर लिखा- ‘मैं ठीक नहीं हूं’, सुसाइड की बात भी की

0
1755

 

“मोहब्बतें” से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले उदय चोपड़ा लम्बे समय से फिल्मो से दूर है . उनकी आखिरी फिल्म 2013 में “धूम” आई थी. उदय चोपड़ा ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर 1991 में आई फिल्म ‘लम्हे’ से अपना करियर शुरू किया था। कुछ फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करने वाले उदय ने ‘मोहब्बतें’ फिल्म से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था।

उदय ने ‘मेरे यार की शादी है’ , ‘धूम’ , ‘नील एंड निक्की’ , ‘धूम 2’, ‘धूम 3’ सहित कुछ फिल्मों में काम किया है। उदय फिल्मों एक अभिनेता के तौर पर ज्यादा सफल नहीं रहे। उन्होंने 2012 में अपनी कंपनी योमिक शुरू की है। वे यशराज फिल्म्स के मैनेजर भी हैं। उन्होंने 2014 में ‘ग्रेस ऑफ मोनाको’ और ‘द लॉगेस्ट वीक’ फिल्म प्रोड्यूस की है। इन फिल्मों के जरिए यशराज एंटरटेनमेंट ने हॉलीवुड में भी कदम रखा है।


उदय चोपड़ा यश चोपड़ा के बेटे और प्रोड्यूसर-डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा के छोटे भाई हैं। कुछ समय पहले उनकी तस्वीरें सामने आई थीं जिसमें उदय चोपड़ा का वजन काफी बढ़ा हुआ नजर आया। चर्चा थी कि काम ना मिलने और बड़े पर्दे से दूर रहने की वजह से ऐसा हुआ है। अब उदय चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर ऐसा खुलासा किया है जिसे जानकर यकीन करना मुश्किल है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, उदय चोपड़ा ने ट्वीट किया कि ‘मैंने अपना ट्विटर अकाउंट कुछ घंटों के लिए डी-एक्टिवेट कर दिया। ऐसा लगा मैं मरने वाला हूं। यह अभूतपूर्व था। मुझे लगता है कि आत्महत्या करना एक अच्छा विकल्प है। मैं जल्द ही इसे स्थाई रूप से कर सकता हूं।’

उदय चोपड़ा ने आगे लिखा कि ‘मैं यह कबूल करता हूं कि मैं ठीक नहीं हूं। अभी तक मैं कोशिश कर रहा हूं लेकिन असफल रहा हूं।’ उदय चोपड़ा के ये ट्वीट्स देख के जाहिर होता है कि वो डिप्रेशन के शिकार हैं। बाद में उन्होंने दोनों ही ट्वीट्स डिलीट कर दिए। बता दें कि उदय चोपड़ा आखिरी बार साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म धूम 3 में नजर आए थे। इससे पहले अगस्त 2018 में उन्होंने ऐसा ही एक ट्वीट किया था जब उन्होंने लोगों को मानसिक बीमारी के बारे में सलाह दी थी। उदय चोपड़ा ने ट्वीट किया था कि ‘अगर आप या आपका कोई चाहने वाला मानसिक बीमारी का शिकार है तो कृपया उसकी मदद करिए।’