इस मशहूर अभिनेत्री का रातभर पीछा करता रहा एक शख्स और फिर…

0
385

देश में महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटनाएँ बेहद आम हो चुकी है और अक्सर बड़े सितारे भी इसका शिकार हो जाते है. हाल ही में ऐसा ही हुआ बॉलीवुड की एक मशहूर एक्ट्रेस के साथ. अपनी बोल्डनेस से सालों तक बॉलीवुड पर राज करने वाली जीनत एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। वजह उनकी कोई फिल्म नहीं बल्कि एक बिजनेसमैन द्वारा मोलेस्टेशन और पीछा करना है। जीनत ने एक बिजनेसमैन पर छेड़छाड़ और पीछा करने और छेड़खानी करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है।

मुंबई पुलिस के मुताबिक आरोपी पर आईपीसी की धारा 304 डी (स्टॉकिंग) और 509 के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, जीनत अमान और बिजनेसमैन अमर खन्ना एक-दूसरे को पहले से जानते हैं। दोनों एक वक्त अच्छे दोस्त थे। यही नहीं दोनों के परिवार भी एक-दूसरे के करीब थे। फिर कुछ वहजों से दोनों के रिश्तों में कड़वाहट आ गई और बातची बंद हो गई। एक्ट्रेस ने आरोप लगाया है कि बातचीत बंद कर देने के बाद भी अमर खन्ना उनसे संपर्क करने की कोशिश करते है और उन्हें फोन करता है।

 

जीनत अमान ने मुम्बई पुलिस के पास जो रिपोर्ट दर्ज कराई है उसके मुताबिक, यह बिजनेसमैन कई बार रात में उनका पीछा करने की भी कोशिश भी करता था। जीनत की शिकायत पर सरफराज उर्फ अमर खन्ना के खिलाफ पुलिस ने 354 (द), 509 आईटी एक्ट एवं अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। हालांकि, मुम्बई पुलिस अभी सरफराज को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

फ़िल्मों में आने से पहले ज़ीनत ने अपने कैरियर की शुरुआत एक पत्रकार के रूप में की थी। पत्रकारिता करते हुए ज़ीनत का रुझान मॉडलिंग और फिर एक्टिंग की तरफ हुआ। मॉडलिंग करते हुए उन्होंने मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया, जिसमें वह दूसरी रनरअप रहीं। वह मिस एशिया पैसिफिक बनी। ब्यूटी कांटेस्ट में हिस्सा लेने के बाद ज़ीनत ने फ़िल्मों का रुख किया।